whatsapp x

WhatsApp Number

8750970582

Message
phone x
8750970582
email x
info@lawminds.co.in

Nalanda Crime News: बिहार के नालंदा में अवैध संबंध के विरोध में महिला की हत्या कर दी गई है। मायके वालों ने पति और सास पर जबरन जहर देकर मारने का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। दूसरी ओर करायपरसुराय थाना इलाके में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

नालंदा: बिहार के नालंदा से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पर अवैध संबंध के विरोध में एक महिला की हत्या कर दी गई है। पूरा मामला चंडी थाना के मोसिमपुर गांव का है। बताया जा रहा है कि अवैध संबंध का विरोध करने पर आर दहेज के लिए महिला की हत्या कर दी गई है। दूसरी ओर मायके वालों ने पति और सास पर जबरन जहर देकर हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। मृतका की पहचना पद्युमन यादव की पत्नी रीमा कुमारी ( 24 ) के रूप में हुई है।

मृतका के पिता शिव नारायण प्रसाद ने बताया कि तीन माह पहले रीम ने एक बेटी को जन्म दिया था। दोनों परिवार में खुशी का माहौल था। बेटी के जन्म के बाद दामाद का किसी से युवती से अवैध संबंध हो गया था। वह मोबाइल हैंड फ्री कर उनकी बेटी ( रीमा ) के सामने उससे बात किया करता था। इतना नहीं साली के मोबाइल पर भी I Love You और कई तरह के गंदा मैसेज भेजा करता था। इन बातों का उनकी बेटी विरोध करती थी।

रुपये के लिए बनाता था दबाव

पिता शिव नारायण प्रसाद ने आरोप लगाया कि बेटी पर बार-बार दहेज में और रुपये लाने के लिए बार-बार दबाव बनाकर मारपीट किया जाता था। पिछले कुछ दिनों से खटाल खोलने के लिए 50 हजार की मांग कर रहा था। उन्होंने रुपये देने से इनकार कर दिया। इससे नाराज होकर रीमा के पति और सास ने उसे जबरन जहर पिला दिया। हालत गंभीर होने पर दोनों उसे छोड़ कर घर से फरार हो गए। आसपास के लोगों ने उसे पावापुरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई।

थानाध्यक्ष रवींद्र कुमार ने बताया कि महिला की जहर खाकर आत्महत्या की सूचना मिली थी। मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

करायपरसुराय युवक की गोली मारकर हत्या

वहीं, करायपरसुराय थाना इलाके के विंसा सलेमपुर गांव में पूर्व के विवाद को लेकर शराब पार्टी का बहाने घर से युवक को बुलाकर गोली कर कर हत्या किए जाने की घटना घटी है। हत्या का कारण पूर्व का विवाद बताया जा रहा हैं। पुलिस ने घटनास्थल से एक मोबाइल बरामद किया है। जिसके निशानदेही पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक वासु पासवान का पुत्र चनमा कुमार (26 ) था। बदमाशों ने कनपट्टी में सटाकर गोली मारी है।

मृतक के भाई ने बताया कि रात में किसी ने फोन कर उसे बुलाया। काफी समय बीतने पर जब वह घर वापस नहीं लौटा तो उसकी पत्नी ने खोज बीन शुरू की, जिसके बाद गांव से कुछ दूर खनुआपर खंधा के समीप वह खून से लथपथ गिरा हुआ मिला। आनन फानन में परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

करायपरसुराय के प्रभारी थानाध्यक्ष इंद्रजीत कुमार ने बताया कि युवक की गोली मार कर हत्या किए जाने की सूचना पर पुलिस गांव पहुंच कर मामले की जांच की। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।