whatsapp x

WhatsApp Number

8750970582

Message
phone x
8750970582
email x
info@lawminds.co.in

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रेम संबंधों में बाधा बनी पत्नी की एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर हत्या कर दी। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्या से पहले आरोपी ने पत्नी को नींद की दवा दी थी।

सैयद मशकूर, सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सरसावा थाना पुलिस ने एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों हुई मौत के मामले का खुलासा किया है। मृतका के पति और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि अवैध संबंधों में बाधा बनी विवाहिता को उसके पति ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने मामले में आवश्यक कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि सहारनपुर के कोतवाली देहात स्थित ग्राम सरकड़ी शेख निवासी भोपाल ने पुलिस को तहरीर दी थी। इसमें बताया कि उसकी 32 वर्षीय बेटी आशु की उसके पति अमित कुमार ने प्रेमिका के साथ मिलकर हत्या कर दी है। एसपी देहात ने बताया कि तहरीर के आधार पर इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताड़ा के निर्देश पर कार्रवाई की गई। आरोपी पति और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी देहात ने बताया कि थाना सरसावा पुलिस ने आरोपी अमित कुमार को गदरहेडी के आगे शेखपुरा वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। वहीं उसकी प्रेमिका को थाना चिलकाना स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

दवा के बहाने दी नींद की गोलियां

एसपी देहात सागर जैन के मुताबिक पूछताछ में आरोपी अमित ने बताया कि मेरे चिलकाना थाना क्षेत्र निवासी युवती के साथ तीन साल से अवैध संबंध थे। प्रेमिका और मैं शादी करना चाहते थे। मेरी पत्नी आशू इसका विरोध करती थी। इसलिए मैंने अपनी प्रेमिका संग उसकी हत्या का प्लान बनाया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि 27 दिसंबर की रात को उसकी पत्नी आशू की तबीयत खराब हुई तो मैंने गांव के डाक्टर को बुलाकर ब्लड प्रेशर चेक कराया। इसके बाद डॉक्टर से दवाई लेने गया। डॉक्टर की दवा बदलकर पत्नी आशू को प्रेमिका के बताई नींद की गोलियां दे दी। जब वो बेहोश हो गई तो मैंने अपने मफलर से आशू का गला घोट कर मार दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

एसपी देहात के मुताबिक आरोपी पति ने अपनी पत्नी के घर वालों को बताया कि आशू की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। आशु का ब्लड प्रेशर लो हो गया है तो आशू को लेकर सहारनपुर अस्पताल जा रहे हैं। शहर लाकर उसने अपनी पत्नी का डॉक्टर से चेकअप कराया दिखाया। जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि आशू की मृत्यू हो चुकी है।

मृतका के परिजनों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस आधी रात को ही मौके पर पहुंची और मृतका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विवाहिता का गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि होने पर उसके पिता ने केस दर्ज कराया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।